NDA और INDIA नाम से बिक रहा नारियल
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


अजमेर जिले के आगरा गेट बाजार में एक नारियल बेचने वाले शख्स की खूब चर्चा हो रही है। स्थानीय ग्राहक नारियल विक्रेता के नारियल बेचने के अनूठे अंदाज के दीवाने हैं। नारियल को राजनीतिक पार्टियों दलों और नेताओं के नाम से बेचने वाले दुकानदार अवतार सिंह ने इस बार राखी के त्योहार पर बाजार में INDIA और NDA नाम वाले नारियल उतार दिए हैं, जिसको लेकर ग्राहकों में गजब का क्रेज देखा जा रहा है।

बता दें कि पिछले 10 साल से नारियल बेच रहे अवतार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया की जो भी ट्रेंड में चल रहे होते हैं, उन्हीं के नाम पर रक्षाबंधन पर वह नारियल बेचते हैं। अवतार ने बताया कि इस तरह से नारियलों को नामों से बेचने के चलते उनकी ग्राहकी भी अच्छी होती है। जो व्यक्ति जिसे पसंद करता है, वह उन नारियलों को खरीदता है।

वहीं, ग्राहक नरेंद्र तुनवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अवतार सिंह कई साल से नारियल बेचने का काम कर रहे हैं और यह पहली बार नहीं, बल्कि इससे पहले भी कई बार उनके द्वारा सचिन पायलट, अशोक गहलोत बीजेपी, कांग्रेस सहित कई नाम से बाजार में नारियल बेचे जा चुके हैं। इनकी इस तरह से नारियल बेचना अलग ही पहचान है।

पिछले कई साल से अलग-अलग नामों से नारियल बेचते हैं, आज राखी का पर्व है। अब ऐसे में अजमेर के आगरा गेट पर अवतार सिंह द्वारा दो अलग-अलग नामों से नारियल बेचे जा रहे हैं, जिसमे एनडीए की कीमत 30 रुपये है तो दूसरी ओर इंडिया की कीमत 25 रुपये है। गठबंधन के बाद नरेंद्र मोदी सब पर भारी हैं।

चुनाव के नजदीक आते ही लोगों में उत्साह

वहीं, ग्राहकों ने जानकारी देते हुए बताया कि अब लोगों में यह उत्सुकता है कि भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज कर पाएगी या फिर कांग्रेस की गठबंधन पार्टी इंडिया। अब ऐसे में रक्षाबंधन नारियलों के नाम एनडीए और इंडिया के नाम से बिकना कौतहुल बन चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *