घायल व्यक्ति
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


भरतपुर के अटलबंद थाना इलाके में सर्राफा व्यापारी से लूट के मामले में पुलिस ने फरार दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ भी हुई है, जिसमें दोनों आरोपियों के पैर में गोली लगी है। दोनों आरोपी राजू और उपेंद्र मथुरा जिले में मांट इलाके के रहने वाले हैं।

पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ रात 12 बजे बिलौटी और जाटौली रथभान के जंगलों में हुई। चार बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था, जिसमें से व्यापारियों ने एक बदमाश को मौके से पकड़ लिया था। बाकी के तीन आरोपी बाइक से फरार हो गए थे।

घटना का विवरण

घटना 28 अगस्त की है, चार बाइक सवार बदमाश लूट के इरादे से अटलबंद थाना इलाके में पुराने डाक खाने के पास पन्ना लाल अजय कुमार की दुकान में घुसे, जिसके बाद बदमाशों ने दुकान मालिक अजय कुमार से दुकान की तिजोरी की चाबी मांगी। लेकिन अजय ने बदमाशों को चाबी नहीं दी। इस दौरान बदमाशों और अजय की काफी देर तक कहासुनी होती रही। दो बदमाशों के पास देसी कट्टा था, जिसे दिखाकर वह बार-बार दुकान मालिक को डराते धमकाते रहे। घटना के समय दुकान के अंदर दो महिला ग्राहक भी थीं। तभी एक बदमाश ने अजय के पैर में कट्टे से गोली मार दी, जिसके बाद वह वहां से भाग गए।

गोली की आवाज सुन आसपास के व्यापारी इकट्ठे हो गए, चारों बदमाश एक ही बाइक से थे। तीन बदमाश तो बाइक पर बैठ गए, लेकिन चौथा बदमाश बाइक पर नहीं बैठ पाया। इससे पहले की चौथा बदमाश बाइक से भागता, व्यापारियों ने उसे घेर लिया। बदमाश व्यापारियों को कट्टा दिखाकर डराता रहा। व्यापारियों ने बदमाश पर स्टूल और डंबल फैंक कर मारा तभी बदमाश सड़क पर गिर गया और उसे वहीं पकड़ लिया गया।

व्यापारियों ने बदमाश की जमकर पिटाई कर डाली और पुलिस को सौंप दिया। घटना के बाद से व्यापारियों में काफी रोष था। व्यापारियों द्बारा धरना प्रदर्शन किया गया। कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे और व्यापारियों को आश्वाशन दिया कि वह तीन दिन के अंदर बदमाशों को पकड़ लेंगे, जिसके बाद व्यापारियों ने धरना खत्म किया। कल फिर से सर्राफा व्यापारियों ने बाजार बंद कर एसपी मृदुल कच्छावा को ज्ञापन दिया।

पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। DST टीम को सूचना मिली कि आरोपी चिकसाना थाना इलाके में छुपे हुए हैं। उसके बाद DST टीम मौके पर पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी आरोपियों पर फायर किया। दोनों बदमाशों के पैर में गोलियां लगी है, जिन्हें आरबीएम अस्पताल के जेल वार्ड में भर्ती किया गया है।

महानिदेशक पुलिस ने दी भरतपुर पुलिस को दो बदमाशों को पकड़ने पर बधाई

भरतपुर डीएसटी टीम के पुलिसकर्मियों ने बुलेट प्रूफ जैकेट पर गोली खाने के बाद भी बदमाशों को हथियारों के साथ धर दबोचा है। शौर्य पूर्ण कार्य करने वाले पुलिसकर्मी पुरस्कृत होंगे। पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया, भरतपुर के सर्राफा व्यवसायी को गोली मारकर फरार तीन बदमाशों में से दो बदमाश गिरफ्तार हुआ है। इनमें राजू उर्फ राजकुमार पुत्र पंजाबी कोली उम्र 21 वर्ष निवासी नगला महारू थाना मांट मथुरा तथा उपेंद्र उर्फ कलुआ पुत्र लखन सिंह उर्फ लक्खो धीमर उम्र 28 साल निवासी निवासी नगला महारू थाना मांट मथुरा को गिरफ्तार किया है।

थाना अटलबंध पुलिस की सूचना पर डीएसटी टीम ने दबिश दी थी। पुलिस से घिरने पर बदमाशों ने पुलिस पर जानलेवा फायरिंग की थी। पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में की गई जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी थी। एक बदमाश अभी फरार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *