उर्वशी रौतेला और प्रांजल दहिया
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


आरपीएल का आयोजन बड़ी धूमधाम से जोधपुर में किया जा रहा है। सीएम गहलोत के गृह जिले के साथ ही उनके पुत्र आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत के संसदीय चुनाव क्षेत्र होने के कारण वैभव गहलोत का जोधपुर में इस आयोजन पर खासा फोकस है। राजस्थान के सभी खेल प्रेमी आरपीएल में बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। जोधपुर के दर्शकों का प्यार भरपुर मिल रहा है। पूरे भारत में इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लाखों की संख्या में लोग लाइव देख रहे हैं। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी कपिल देव आरपीएल के ब्रांड अम्बेसेडर हैं।

आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत और उनकी टीम के सदस्यों ने आरपीएल का आयोजन की शुरुआत की है। इस लीग में राजस्थान की छह टीमें खेल रही हैं। उसमें हर जिले का खिलाड़ी शामिल होगा। राजस्थान प्रीमियर लीग का समापन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा। 12 दिनों तक चलने वाले राजस्थान प्रीमियर लीग में कुल छह टीमें जिनका नाम जयपुर इंडियंस, जोधपुर सनराइजर्स, भीलवाड़ा बुल्स, कोटा चैलेंजर्स, उदयपुर लेक सिटी, सीकर शेखावाटी शोल्डर भाग ले रही हैं।

राजस्थान प्रीमियर लीग में कुल 19 मैच होंगे, जिसमें नौ मैच जोधपुर के बरकतुल्ला खान स्टेडियम में खेले जायेंगे। बाकी 10 मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जायेंगे। राजस्थान प्रीमियर लीग की ओपनिंग सेरिमनी जोधपुर में 27 अगस्त से शुरू हुई है और इस टूर्नामेंट का समापन समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम 10 सितम्बर को होगा।

आरपीएल मैच को लेकर जोधपुर के युवा उत्साहित हैं। जोधपुर का बरकतुल्ला खान स्टेडियम पिछले साल ही जोधपुर विकास प्राधिकरण ने तैयार करवाया था। इसके बाद जेडीए और आरसीए के बीच एमओयू हुआ। आरसीए की ओर से यहां सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग लीजेंड क्रिकेट लीग के अलावा रणजी के मैच करवाए हैं। यहां राजस्थान प्रीमियर लीग की लॉन्चिंग करवाने की वजह से जोधपुर के क्रिकेट प्रेमियों ही नहीं, बल्कि युवाओं में भी खासा उत्साह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *