एंबुलेंस में लगी आग।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


शनिवार सुबह जोधपुर में मरीज को छोड़कर वापस पाली लौट रही सदर थाना इलाके की 108 एम्बुलेंस में आग लग गई। मुकनपुरा के निकट शार्ट सर्किट के चलते अचानक लगी आग से ड्राइवर और एक अन्य स्टॉफ ने एम्बुलेंस से कूद कर किसी तरह अपनी जान बचाई।

घटना की सूचना पर मौके पर दमकल के पहुंचने से पूर्व यह एम्बुलेंस  विकराल आग की चपेट में आ चुकी थी और आग का गोला बन चुकी थी। बताया जा रहा है शनिवार सुबह जोधपुर में ज़िला अस्पताल में रेफर किसी मरीज को छोड़कर सदर थाना इलाके की 108 एम्बुलेंस वापस पाली लौट रही थी। इसी दौरान शॉर्ट सर्किट हो गया। जिससे एम्बुलेंस में आग लग गई। मुकनपुरा के निकट अचानक लगी आग से ड्राइवर और एक अन्य स्टॉफ ने एम्बुलेंस से कूद कर किसी तरह अपनी जान बचाई।

 

सुबह 7 बजे मुकनपुरा के निकट हुआ हादसा

रोहट पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सदर थाने में तैनात यह 108 एम्बुलेंस आज सुबह करीब 7 बजे के आसपास जोधपुर मरीज को छोड़कर पाली लौट रही थी।  इस दौरान रोहट थाना क्षेत्र में मुकनपुरा के निकट अरटिया मोड़ पर इस चलती एम्बुलेंस ने अचानक आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। एम्बुलेंस में आग लगने पर घबराए  एम्बुलेंस चालक प्रवीण भटनागर और ईएमटी जुनैद खान ने एम्बुलेंस से कूदकर अपनी जान बचाई और  घटना की सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी। इसके बाद मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग का गोला बन चुकी एम्बुलेंस में लगी आग पर काबू पाया। 

मरीज को छोड़ दिया था जोधपुर, चालक और सहायक ने कूदकर बचाई जान

राहत की बात यह रही कि दुर्घटना के वक्त इस एम्बुलेंस में मरीज नहीं था और इसके चालक और सहायक स्टाफ एम्बुलेंस को रोककर समय रहते इससे नीचे कूद गए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *