आरोपी गिरफ्तार
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


अलवर की एनईबी थाना पुलिस ने इनामी चिटफंड कंपनी खोलकर लोगों से धोखाधड़ी कर रुपये लेकर फरार होने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एनईबी थाना प्रभारी अशोक चौधरी ने बताया कि आरोपी अमित रत्नाकर निवासी देवास एमपी, दिलीप सैन निवासी धार एमपी और शिवराम सिंह निवासी मुरैना एमपी ने ट्रांसपोर्ट नगर में एक चिटफंड कंपनी खोली थी, जिसके साथ अन्य लोग भी इस कंपनी में काम करते थे।

आरोपियों ने चिटफंड कंपनी खोलकर लोगों से धोखाधड़ी कर लाखों रुपये की रकम ले ली और कंपनी को बंदकर लोगों के लाखों रुपये लेकर मौके से फरार हो गए। इस पर पीड़ित लोगों ने थाने पर धोखाधड़ी कर पैसे ले जाने का मामला आरोपियों के खिलाफ दर्ज कराया, जिस पर पुलिस उपाधीक्षक नारायण सिंह ने मामला दर्जकर इन्वेस्टिगेशन शुरू किया और आरोपी अमित रत्नाकर निवासी देवास एमपी दिलीप सैन निवासी धार एमपी और शिवराम सिंह निवासी मुरैना एमपी को अलवर जेल से प्रोटेक्शन वारंट के तहत गिरफ्तार किया, जिनका पुलिस कस्टडी रिमांड चल रहा है।

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि अन्य राज्यों में भी चिटफंड कंपनी खोलकर लोगों से रकम ली और धोखाधड़ी कर फरार हो गए। इनके ऊपर 40 से अधिक मामले दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपी लोगों से पैसे लेकर एफडी और बॉन्ड बनाकर देते थे। फिर एफडी और बॉन्ड मेच्योर होने पर उसकी राशि को जोड़कर उसके बदले भूखंड देने का लालच देते थे। ऐसे में लोगों की जमा राशि को हड़प कर अपने ऑफिस बंद कर आरोपी फरार हो जाते थे, जिस पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया और धोखाधड़ी की राशि और अन्य आरोपियों के बारे में तफ्तीश की जा रही है। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *