घटना के बाद मंदिर में जमा हुए ग्रामीण।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र के गांव महू का नगला में सामाजिक तत्वों ने दुर्गा माता के मंदिर में मूर्तियों में तोड़फोड़ कर उन्हें खंडित कर दिया। घटना से श्रद्धालु और ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है। मौके पर तनाव के हालात हैं। ग्रामीण ने घटना की सूचना बसेड़ी थाना पुलिस को दी है। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

स्थानीय ग्रामीण सतीश परमार ने बताया गांव महू का नगला के अंदर दुर्गा माता के मंदिर पर बीती रात अज्ञात सामाजिक तत्वों ने शिव परिवार की मूर्तियों में तोड़फोड़ की है। शिवलिंग को पूरी तरह से तोड़कर खंडित कर दिया है। इसके अलावा हनुमान जी की मूर्ति पर भी खरोंच की गई है। मंदिर में लगे घंटों को भी तोड़ दिया गया है। गुरुवार सुबह ग्रामीण जब पूजा अर्चना करने पहुंचे तो दुर्गा माता मंदिर के प्रांगण में मूर्तियां क्षतिग्रस्त और खंडित अवस्था में पाई गई थी। घटना से ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है। 

स्थानीय ग्रामीणों ने बताया मामले की सूचना बसेड़ी उपखंड प्रशासन और पुलिस को भी दे दी है, लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं की है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया घटना से सनातनी संस्कृति को ठेस लगी है। ग्रामीण प्रशासन से दोषियों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

उधर, घटना को लेकर बसेड़ी थाना प्रभारी गिर्राज सिंह ने बताया कि ग्रामीणों ने घटना की सूचना दी है। मौके पर लेबडा पुलिस चौकी टीम को भेजा गया है। उन्होंने बताया घटना की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। असामाजिक तत्वों द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया है। गांव के अंदर संप्रदायिक सौहार्द्र बना हुआ है। पुलिस द्वारा पूरे मामले पर नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *