IAS officer Tina Dabi gave birth to a son in Jaipur Husband gawande Celebrates

Tina Dabi
– फोटो : instagram

विस्तार


बहुचर्चित 2015 बैच की आईएएस अफसर टीना डाबी मां बन गईं हैं। उन्होंने जयपुर में बेटे को जन्म दिया है। शुक्रवार को आईएएस दंपत्ति ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। 

आईएएस टीना डाबी साल 2015 बैच की आईएएस अफसर हैं। पिछले साल जुलाई में टीना डाबी को जैसलमेर की कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह राजस्थान सरकार के वित्त मंत्रालय में सुंयक्त सचिव के रूप में पदस्थ थीं। 2015 में डाबी यूपीएससी टॉप करने पहली दलित बनी थीं। टीना डाबी की सोशल मीडिया में भी अच्छी फैन फॉलोइंग है। अकेले इंस्टाग्राम पर उनके 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। वह अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं, टीना डाबी अपने बैच की टॉपर रही थीं।

टीना डाबी के पति प्रदीव गवांडे

अब बात करते हैं टीना डाबी के पति प्रदीव गवांडे की। आईएएस प्रदीप गवांडे महाराष्ट्र के लातूर जिले के हैं। प्रदीप गवांडे ने अपनी तैयारी दिल्ली में की थी। प्रदीप साल 2013 बैच के आईएएस अफसर हैं और उनकी ऑल इंडिया रैंक 478 थी। प्रदीप गवांडे का जन्म 9 दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था। प्रदीप गवांडे ने औरंगाबाद से मेडिकल की पढ़ाई की, फिर कई अस्पतालों में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं भी दीं हैं। आईएएस टीना डाबी ने कहा था कि प्रदीप भी मराठी फैमिली से हैं और मेरी मां भी मराठी फैमिली से हैं।

लड़के की जगह लड़की हो तो भी चलेगा

बीते दिनों जैसलमेर में पाक विस्थापित हिंदुओं के अतिक्रमण हटाने और उसके बाद टीना डाबी द्वारा उन्हें आशियाने के लिए जमीन आवंटित की गई थी। इसके बाद टीना जब विस्थापितों से मिलने गईं थीं तो वहां मौजूद एक वृद्ध महिला ने खुश होकर उन्हें पुत्र होने का आशीर्वाद दिया था। जिस पर मुस्कराते हुए टीना डाबी ने जवाब दिया था कि लड़के की जगह लड़की होगी तो भी चलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *