Fire broke out in ice cream parlor and cotton warehouse located on Jaisalmer Shiv Road

घटना के बाद मौके पर जमा हुए लोग।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


जैसलमेर के शिव रोड स्थित एक आइसक्रीम पार्लर और रुई के गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना पर तीन फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से आइसक्रीम पार्लर में रखे 10 के करीब डी-फ्रीज, फर्नीचर, मशीनरी और रुई के गोदाम में रखे रजाई और गद्दे आदि जलकर राख हो गए। आग की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची। शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

नगर परिषद फायर ब्रिगेड के फायरमैन भेरुदान ने बताया कि शहर के शिव रोड स्थित कुमकुम सोफ्टी कॉर्नर में अल सुबह करीब सात बजे आग लग गई। मकान मालिक पास ही में रहता है। उसने दुकान से आग की लपटें उठती देख तुरंत फायर ब्रिगेड को जानकारी देकर मौके पर बुलाया। नगर परिषद की फायर ब्रिगेड टीम के साथ मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास तेज किए।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

भेरुदान ने बताया कि आग आइसक्रीम पार्लर में रखे डी-फ्रीज में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी। आइसक्रीम पार्लर के साथ ही अंदर रुई का गोदाम भी बना रखा था जिसमें रज़ाई और गद्दे आदि रखे थे। रुई की वजह से आग और ज्यादा तेज हो गई। नगरपरिषद की 2 दमकल और सिविल डिफेंस की एक दमकल ने करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जैसलमेर के दिनेश खत्री की कुमकुम सोफ्टी कॉर्नर में आग से करीब 10 डी-फ्रीज, फर्नीचर, मशीनरी, रज़ाई, रुई और गद्दे आदि जलकर राख हो जाने से दुकान का लाखों का नुकसान हो गया। आग बुझाने में फायर टीम के ड्राइवर सलीम ख़ान, रमेश सिंह, फायरमैन भूराराम, देवी सिंह सोढ़ा, देवीसिंह भाटी, हसन खान, भेरुदान और सिविल डिफेंस की टीम के लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *