Sirohi Liquor worth Rs 20.43 lakh caught after crossing various border police stations in Gujarat two arrested

विभिन्न सीमावर्ती थानों को पार कर गुजरात पहुंची 20.43 लाख रुपये की शराब पकड़ी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


सिरोही जिले के समीपवर्ती गुजरात की अमीरगढ़ पुलिस ने राजस्थान से गुजरात ले जाई जा रही 20.43 लाख रुपये की शराब तस्करी की एक खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इस मामले में ट्रक और शराब को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गुजरात सीमा से सटे सिरोही जिले के विभिन्न थानों की पुलिस को चकमा रहा देकर गुजरात में शराब की खेप पहुंच जाना जिला पुलिस की कार्यप्रणाली पर कई प्रकार के सवाल खड़े कर रहा है।

शराब की यह खेप खाकी रंग के गत्ते की पेटियों की आड़ में छिपाकर ले जाई जा रही थी। गुजरात सीमा में अमीरगढ़ पुलिस चौकी पर निरीक्षक एमआर बारोट की अगुवाई में पहले से गुजरात पुलिस टीम मुस्तैद थी। आबूरोड की ओर से गुजरात सीमा में प्रवेश करते ही आयशर ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली गई। इस दौरान ट्रक में खाकी रंग के गत्ते की पेटियों की आड़ में छिपाकर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब के 339 कार्टन पाए गए। पूछताछ के दौरान ट्रक ड्राइवर और खलासी कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके। इस पर शराब एवं ट्रक को जब्त कर चरखीवास जिला दादरी, हरियाणा निवासी अंकित जाट व महेम मंडी जिला रोहतक और हरियाणा निवासी हिमांशु को गिरफ्तार किया गया।

विभिन्न थानों की पुलिस को नहीं लग पाई भनक

शराब तस्करी की यह खेप शिवगंज, पालड़ी एम, सिरोही, पिंडवाड़ा, सरूपगंज, आबूरोड सदर थाना चौकी, आबूरोड रीको पुलिस थाना और सबसे महत्वपूर्ण मावल सीमावर्ती चौकी से होते हुए गुजरात सीमा में पहुंच गई। लेकिन, मजाल है किसी भी थाने की पुलिस को इसकी भनक लग सके। ऐसे में पुलिस पर कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे है। इसके अलावा मुखबिर तंत्र की बात करे तो सिरोही पुलिस का सूचना का यह स्रोत भी दिनोदिन कमजोर हो रहा है। जबकि, न केवल इस बार बल्कि, हर बार गुजरात पुलिस अपने मुखबिर तंत्र की सक्रियता के चलते शराब तस्करी को पकड़ने में सफल हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *