Congress President Mallikarjun Kharge and Rahul Gandhi in Jaipur today CM Ashok Gehlot Sachin Pilot

होर्डिंग में सचिन पायलट की तस्वीर नहीं।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राजस्थान कांग्रेस कमेटी के नए कार्यालय का शिलान्यास और कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन आज जयपुर में है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सांसद राहुल गांधी कार्यालय शिलान्यास करवाया जाएगा। इसके बाद कार्यकर्ता सम्मेलन के जरिए राहुल गांधी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कार्यकर्ताओं, सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत सभी नेताओं को एकजुटता का संदेश देंगे। लेकिन, पीसीसी कार्यालय के शिलान्यास समारोह के होर्डिंग से सचिन पायलट का तस्वीर गायब होने से सियासी चर्चा शुरू हो गई है। पायलट की जगह इस होर्डिंग में मंत्री शांति धारीवाल को जगह दी गई है।

दरअसल, कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में लगे होर्डिंग में पूर्व डिप्टी सीएम और राजस्थान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट की फोटो नहीं लगाना सियासी चर्चाओं का कारण बन गया है। करीब 60 हजार कांग्रेस पदाधिकारियों को राहुल गांधी के सम्मेलन में बुलाया गया है। इनमें 52000 बूथ अध्यक्ष, 2200 मंडल अध्यक्ष, 400 ब्लॉक अध्यक्ष, 40 ज़िलाध्यक्ष, पीसीसी पदाधिकारी, विभाग, विंग के प्रदेश पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, कांग्रेस सेवादल, महिला कांग्रेस और यूथ कांग्रेस पदाधिकारी, एससी, एसटी, ओबीसी और आईटी विभाग पदाधिकारी, जयपुर ज़िला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, पार्षद और स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं समेत करीब 60 हजार कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी संबोधित करेंगे।

पायलट के भाषणा को लेकर असमंजस 

मानसरोवर के शिप्रापथ पर पीसीसी ऑफिस का शिलान्यास और वीटी ग्राउंड पर कार्यकर्ता सम्मेलन किया जाएगा। सुबह 11 बजे से ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सम्मेलन में आमंत्रित किया गया है। दोपहर में राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और गोविंद सिंह डोटासरा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। लेकिन, होर्डिंग पर पायलट की तस्वीर नहीं होने के कारण सवाल ये उठ रहा है कि क्या वे सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *