दौसा में बांटे गए पार्टी के गारंटी कार्ड।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


राजस्थान विधानसभा चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी (आप) भी प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसे लेकर आप नेता और कार्यकर्ताओं ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली देने की गारंटी दी जा रही है। साथ ही एक गारंटी कार्ड भी दिया जा रहा है।

बुधवार को आप नेताओं ने दौसा में गारंटी कार्ड का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर, आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो दिल्ली और पंजाब की तरह राजस्थान में भी हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। प्रदेश के सभी गांव और शहरों में 24 घंटे बिजली दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने पर सारे पुराने बकाया घरेलू बिजली बिल भी माफ किए जाएंगे। 

 

आप के प्रदेश संयुक्त सचिव व्यापार विंग मुकेश शर्मा ने कहा कि हमनें पार्टी का गारंटी कार्ड पपलाज माता, नयाबास, नांगल राजवतान, कानपुरा, टिटोली, बड़ा गांव और दौसा शहर में बांटे हैं। दौसा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे मुकेश शर्मा ने कहा यदि आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो बिजली के अलावा, शिक्षा की भी गारंटी रहेगी।  राजस्थान के हर बच्चे को अच्छी और फ्री शिक्षा दी जाएगी। दिल्ली की तरह सभी सरकारी स्कूलों को शानदार बनाया जाएगा। प्रदेश में प्राइवेट स्कूलों की नाजायज फीस नहीं बढ़ने दी जाएगी, कच्चे शिक्षकों को पक्का किया जाएगा, सभी खाली पदों को भरा जाएगा। शिक्षकों को किसी अन्य कार्य में नहीं लगाया जाएगा। 

स्वास्थ्य गारंटी के तहत दिल्ली की तरह राजस्थान के हर नागरिक के लिए मुफ्त और अच्छे इलाज का इंतजाम किया जाएगा। दिल्ली की तरह सभी दवाइयां, टेस्ट और ऑपरेशन मुफ्त किए जाएंगे। हर गांव और वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। राजस्थान के सभी मौजूदा सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाओं को सुधारा जाएगा और नए सरकारी अस्पताल खोले जाएंगे। सभी रोड एक्सीडेंट मरीजों को पूरे राजस्थान में मुफ्त इलाज की सुविधा दी जाएगी।

दिल्ली की तरह राजस्थान में भी भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा। किसी भी सरकारी दफ्तर में काम करवाने के लिए रिश्वत देने की जरूरत नहीं होगी। 18 वर्ष से अधिक आयु की युवतियों और महिलाओं को हर महीने 1000 रुपए स्त्री सम्मान राशि दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *