जेपी नड्डा और अमित शाह ने जयपुर में नेताओं के साथ की बैठक। (फाइल फोटो)
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


परिवर्तन संकल्प यात्रा की महासभा और पीएम मोदी के दौरे के बाद विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा एक्टिव हो गई। पार्टी के दो प्रमुख नेता जेपी नड्डा और अमित शाह कल बुधवार से जयपुर में हैं। दोनों नेता विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर प्रदेश के पदाधिकारियों और नेताओं के साथ चर्चा करने आए हैं। बैठक के दौरान नड्डा और शाह ने परिवर्तन यात्रा में भीड़ कम होने और आपसी गुटबाजी समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर नाराजगी जाहिर की। शाह और नड्डा ने प्रदेश के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि सभी मिलकर काम करेंगे और चुनाव में भाजपा की जीत पक्की करेंगे।

जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह नेताओं के साथ चुनावी रणनीति बनाने के लिए बुधवार को जयपुर आए थे। प्रदेश स्तरीय नेताओं के साथ उनकी बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय में होनी थी, लेकिन उनके आने के बाद इसे पांच सितारा होटल में शिफ्ट कर दिया गया। सूत्र बताते हैं कि नड्डा और शाह 15 नेताओं की लिस्ट दिल्ली से साथ लेकर आए थे। उस लिस्ट को भाजपा प्रदेश प्रभारी को देकर नेताओं को बैठक में बुलाने के लिए कहा गया। इसके बाद नेताओं का बैठक में पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ। 

शाम आठ बजे शुरू हुई बैठक में पहला ब्रेक रात 10:30 बजे दिया गया। इस दौरान राज्यवर्धन सिंह राठौर और सतीश पूनिया होटल से बाहर निकले और मीडियो से बिना बात किए चले गए। 11:45 के करीब नारायण पंचारिया बाहर आए और बिना कुछ बोले वे भी चले गए। रात करीब दो बजे चली बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत बाहर आए। हालांकि, राजे ने मीडिया से बात नहीं की। शेखावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बैठक में चुनाव की राणनीति को लेकर चर्चा की गई है। 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेताओं के साथ बैठक में नड्डा-शाह ने परिवर्तन यात्रा में भीड़ कम होने और आपसी गुटबाजी समेत कई मुद्दों पर नाराजगी जाहिर की। दोनों नेताओं ने प्रदेश के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि भाजपा को जिताने के लिए सभी मिलकर काम करेंगे। साथ ही टिकट वितरण को लेकर शाह और नड्डा ने कहा कि सिर्फ और सिर्फ जिताऊ उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा। कोई भी नेता सीएम पद का चेहरा नहीं होगा, पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाएगा। सूत्रों की माने तो भाजपा अगले 48 घंटे में उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *