युवक की हत्या के बाद इलाके में तैनात पुलिस बल।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


सुभाष चौक थाना क्षेत्र इलाके में शुक्रवार रात को बाइक टक्कर होने के बाद शुरू हुई झड़प में कुछ लोगों ने पीट-पीटकर एक युवक को अधमरा कर दिया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद से ही क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है। 

पुलिस ने इलाज के दौरान मौत के बाद युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल भेजा है। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। हमले जान गंवाने वाले युवक की पहचान जयपुर में फूटा खुर्रा रामगंज के रहने वाले इकबाल (18) के रूप में हुई है।

रात करीब 10.45 बजे जयसिंहपुरा खोर से इकबाल बाइक लेकर घर जा रहा था। इसी दौरान गंगापोल में राहुलजी का बाजार में उसकी बाइक दूसरी बाइक से टक्कर हो गई। बाइक टक्कर होने की बात को लेकर दोनों युवकों में तनातनी होने के साथ गाली-गलौज हो गई। युवकों ने मिलकर इकबाल को बुरी तरह से पीटकर घायल कर दिया। झगड़े की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। गंभीर हालत में इकबाल को एसएमएस अस्पताल के ट्रॉमा में भर्ती करवाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को एसएमएसअस्पताल की मॉर्च्युरी में रखवाया। झगड़े में इकबाल की मौत का पता चलने पर उसके पक्ष के लोग इकट्ठा होने लगे। माहौल बिगड़ता देखकर मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। पुलिस ने FSL टीम को बुलाकर मौके से सबूत जुटाने के साथ इकबाल की बाइक को थाने में खड़ा करवाया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर देर रात दबिश दी।

स्थिति नियंत्रण में

सुभाष चौक थाना इलाके में युवक की हत्या मामले में बड़ी चौपड़ से रामगंज चौपड़ तक रास्ता बंद कर दिया गया है। बीच रास्ते हजारों की तादाद में स्थानीय लोग बैठकर धरना दे रहे हैं। मौके पर STF, ERT, QRT, RAC और पुलिस फोर्स मौजूद है। वहीं, महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश जारी किए हैं। पुलिस ने अब तक लगभग 12 संदिग्धों को  राउंडअप किया है। हिरासत में संदिग्धों से पूछताछ के साथ शामिल लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल जयपुर के सुभाष चौक व रामगंज में स्थिति नियंत्रण में है।

सरकार ने की 50 लाख देने की घोषणा 

उधर, विधायक अमीन कागजी ने जानकारी देते हुए बताया कि युवक इकबाल मौत मामले को लेकर मैं और रफीक खान ने की सीएम से मुलाकात की है। सरकार ने मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपये, संविदा पर नौकरी और डेयरी बूथ की घोषणा की है। साथ ही आरोपियों की जल्द से जल्द की गिरफ्तारी का भी आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *