11:15 AM, 02-Oct-2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उदयपुर पहुंच गए हैं। यहां से वे चित्तौड़गढ़ जाएंगे और सांवलियाजी मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद मेला ग्राउंड में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मादी यहां 7 हजार करोड़ की 9 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। अस्थाई रूप से बनाए गए हेलीपेड से खुली जीप में सवार होकर वे सभा स्थल तक पहुंचे। ये पीएम मोदी का करीब ढाई किलोमीटर का मिनी रोाड शो होगा।

 

10:00 AM, 02-Oct-2023

राजस्थान के चौतरफा विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर कहा कि मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान के चौतरफा विकास के लिए भी हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। इसी कड़ी में चित्तौड़गढ़ में कई विकास परियोजनाओं को शुरू करने के साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। इसके बाद ग्वालियर में जनहित के कई प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन और शिलान्यास का सुअवसर मिलेगा। यहां भी अपने परिवारजनों के साथ संवाद करूंगा।

 

09:35 AM, 02-Oct-2023

PM Modi Rajasthan Visit Live: मोदी बोले- गहलोत सिर्फ कुर्सी बचाने में लगे रहे, आधी कांग्रेस उन्हें हटाने में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक हफ्ते में दूसरी बार राजस्थान आ रहे हैं। सोमवार को वे चित्तौड़गढ़ में रहेंगे। रेलवे के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। सांवलिया सेठ के दर्शन भी करेंगे। इसके बाद वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले मोदी 25 सितंबर को जयपुर आए थे। उन्होंने परिवर्तन यात्राओं का औपचारिक समापन करते हुए परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित किया था। बीजेपी के बूथ स्तर के कार्यकर्ता एवं जनता को बूथ-बूथ पर कमल खिलाने का आह्वान किया था।  

गांधी जयंती पर पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ जिले के सांवलियाजी में बड़ी रैली संबोधित करेंगे। मोदी के एक सप्ताह में ही दूसरे राजस्थान दौरे से भाजपा के चुनावी अभियान को गति मिलेगी। बताया जा रहा है कि मोदी के लौटने पर पहली लिस्ट भी आ सकती है। ज्यादातर सीटों पर नाम तय हैं। प्रधानमंत्री मोदी एक साल में 10वीं बार मरूधरा पर आ रहे हैं। पिछले एक साल से लगातार पीएम मोदी नौ बार राजस्थान का दौरा कर चुके हैं। 

7000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात 

चित्तौड़गढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7000 करोड रुपये से ज्यादा की लागत से नौ विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें चित्तौड़गढ़-नीमच रेल लाइन का दोहरीकरण, चित्तौड़गढ़-कोटा रेल लाइन का विद्युतीकरण, एचपीसीएल एलपीजी प्लांट आबू रोड, जीएसपीएल इंडिया गैसनेट लिमिटेड मेहसाना-बठिंडा गैस पाइपलाइन परियोजना का पाली हनुमानगढ़ डिवीजन, आईओसीएल एलपीजी बॉटलिंग प्लांट अजमेर में अतिरिक्त 2×1200 मीट्रिक टन भंडारण, इंडियन इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट कोटा के स्थाई कैंपस, स्वदेश दर्शन योजना के तहत नाथद्वारा में पर्यटन सुविधाओं का विकास, एनएच-52 पर दर्रा- झालावाड़-तीन धार डिविजन पर निर्मित फोर लेन सड़क और सवाई माधोपुर शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग-55 2E के किलोमीटर 76 पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण और चौड़ीकरण कार्य होगा।

कब-कब पीएम मोदी आए राजस्थान के दौरे पर

30 सितंबर 2022 में अंबा माता के दर्शन के लिए आते समय आबूरोड रुके थे

एक नवंबर 2022 में बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम

28 जनवरी 2023 को गुर्जर समुदाय के आस्था के स्थल आसींद भीलवाड़ा दौरे पर आए थे

12 फरवरी 2023 को दौसा जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन पर आए थे

12 मई 2023 को पीएम मोदी ने नाथद्वारा और आबूरोड में रैली की थी

31 मई 2023 को अजमेर पुष्कर दौरे पर आए तथा अजमेर में सभा को किया संबोधित

आठ जुलाई 2023 को बीकानेर में अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाइवे का उद्घाटन किया था

27 जुलाई को पीएम मोदी ने सीकर में जनसभा को संबोधित किया था

25 सितंबर को जयपुर में परिवर्तन संकल्प महासभा को संबोधित किया था

अब दो अक्तूबर को सांवलिया चित्तौड़ में रेलवे कार्यों का लोकार्पण व सभा

मेवाड़ की सियासत को प्रभावित करेंगे  

मेवाड़ अर्थात उदयपुर संभाग जिसमें छह जिले बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, उदयपुर और प्रतापगढ़ शामिल हैं। संभाग में 28 विधानसभा सीटें है, जहां पर बीजेपी का दबदबा है। साल 2018 के चुनाव में 28 में से 15 सीटों पर भाजपा का कब्ज़ा है, जबकि 10 सीटों पर कांग्रेस और तीन अन्य के पास है। पीएम मोदी रैली के जरिए मेवाड़ के गढ़ को और मजबूत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *