पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


दौसा शहर में चोरी और नकबजनी की वारदात में शामिल तीन चोर-नकबजनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो सूने मकानों में दिन दहाड़े चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्य हैं। तीनों बदमाश सलाखों में पहुंच गए हैं।

दौसा पुलिस की गिरफ्त में आए चोर पहले नशा करते और फिर वारदात को अंजाम देते थे। दौसा जिला पुलिस अधीक्षक वंदिता राणा ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बजरंग सिंह शेखावत के निर्देश पर दौसा थाना अधिकारी हीरालाल सैनी के नेतृत्व में टीम गठित की गई, जिसमें कार्रवाई करते हुए 31 जुलाई 2023 को पुलिस थाना कोतवाली थाने में अखलेश शर्मा, निवासी रघुनाथ जी का मोहल्ला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कारवाई थी कि उसकी पत्नी सुबह करीब 10:30 बजे के आसपास बैजनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने गई हुई थी और घर पर कोई नहीं था। इस बीच मौका पाकर पीछे से अज्ञात चोर कमरे का ताला तोड़कर 25 हजार नकद और जेवरात चोरी कर मौके फरार हो गए।

कोतवाली पुलिस ने इस मामले को लेकर शहर में विभिन्न स्थानों पर जाकर जगह जगह सीसीटीवी फुटेज चेक किए और पुलिस मुखबिर की सूचना से शातिर चोरों तक पुलिस पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

नशा करके करते थे वारदात

दिन और रात में दौसा शहर में सूने मकानों को टारगेट बनाकर आरोपी चोरी की वारदात को अन्जाम देते थे और नशा करके पैदल-पैदल आस पास कॉलोनियों में वारदात को अंजाम देने के लिए रेकी करते। जहां पर सूना मकान मिलता और जहां ताला दिखता वहीं एक दो-जने बाहर निगरानी करते और बाकी आरोपी मकान के अंदर जाकर ताला तोड़कर कीमती सामन चोरी कर फरार हो जाते थे।

ये शातिर आरोपी हुए गिरफ्तार 

मौहम्मद शाहरूख उर्फ जॉन पुत्र शब्बीर शाह, निवासी रामकरण जोशी स्कूल के पीछे बेलीमान मस्जिद के सामने देशवाली मोहल्ला थाना कोतवाली दौसा, केशव धोबी पुत्र प्रभुनारायण धोबी, निवासी गुर्जर मोहल्ला थाना कोतवाली दौसा, चंद्र सिकलीगर पुत्र ओमप्रकाश सिकलीगर, निवासी सूरसागर के पास थाना कोतवाली इलाका को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *