पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कराया पोस्टमॉर्टम।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


भरतपुर के उद्योग नगर थाना इलाके में बड़े भाई ने सोते हुए अपने छोटे भाई पर धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी। देर रात दोनों ने फसल के बंटवारे को लेकर झगड़ा हुआ था। दोनों शराब के नशे में थे। तभी बड़े भाई ने धारदार हथियार से छोटे भाई के सिर पर हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत गई। मृतक के परिजन बिना पुलिस को सूचना दिए शव का अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। तभी मृतक के पिता ने घटना की सूचना पुलिस को दे दी और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया।

घटना उद्योग नगर थाना इलाके के ताखा गांव की है। इन दिनों बाजरे की फसल कट रही है। ग्रामीणों ने मुताबिक बड़ा भाई लोकेश अपने छोटे भाई धनवीर (28) के हिस्से की फसल काटकर घर ले आया। जिसके बाद देर रात दोनों भाई नशे की हालत में झगड़ा कर रहे थे। दोनों में झगड़ा होने के बाद सभी परिजन सो गए। जिसके बाद रात करीब 12 बजे लोकेश उठा और सोते हुए धनवीर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। घटना में धनवीर की मौत हो गई। 

हमले के बाद धनवीर चिल्लाया तो परिजन उठे, जब तक लोकेश घर से फरार हो गया। धनवीर के परिजन घटना के बारे में बिना किसी को सूचना दिए, धनवीर के शव का अंतिम संस्कार करने के लिए लेकर जा रहे थे। तभी धनवीर के पिता पूरन ने घटना की सूचना उद्योग नगर थाने को दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। 

लोकेश के पिता पूरन ने बताया कि लोकेश और धनवीर में देर रात को झगड़ा हो रहा था। इस दौरान लोकेश ने धारदार हथियार से धनवीर के सिर पर हमला कर दिया। हमें यह नहीं पता लोकेश ने धनवीर पर किस हथियार से हमला किया। घटना के दौरान हम लोग सो रहे थे। उद्योग नगर थाना अधिकारी राकेश ख्यालिया ने बताया कि, कंट्रोल रूम द्बारा सूचना मिली कि, ताखा गांव में एक व्यक्ति है। जिसकी हत्या हुई है। उसके परिजन बिना किसी को घटना की सूचना दिए, उसका अंतिम संस्कार कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को देखा तो उसके सिर पर गहरी चोट थी। जिससे पता लगा कि उसका मर्डर किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *