भाजपा सांसद दिया कुमारी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राजसमंद से भाजपा सांसद दिया कुमारी ने राजस्थान की बिगड़ी कानून व्यवस्था और महिला अपराधों पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत सरकार महिलाओं और खासकर बच्चियों को सुरक्षित माहौल देने में पूरी तरह से विफल रही है। सांसद दिया कुमारी ने रविवार को भाजपा प्रतिनिधि मंडल के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और उन्हें बिगड़ती कानून व्यवस्था की जमीनी हकीकत से रूबरू करवाया। 

सांसद दिया कुमारी ने कहा कि प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 12वीं कक्षा की दो आदिवासी छात्राओं ने छेड़छाड़ और प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। ये छात्राएं पढ़ाई के लिए अपने घर से दूर रह रहीं थीं। छेड़छाड़ की शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। राजस्थान में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि पुलिस को शिकायत देने के दूसरे ही दिन दोनों छात्राओं का अपहरण कर लिया गया और बाद में रास्ते में फेंक गए।  

दिया कुमारी ने कहा कि सभ्य समाज में ऐसी घटनाओं के लिए कोई जगह नहीं है। कांग्रेस के राज में कानून का इकबाल खत्म हो गया है। जिस सरकार के मंत्री राजस्थान को ‘मर्दों का प्रदेश’ बताकर कानून-व्यवस्था चुस्त रखने की जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हों, वहां बेटियों का मनोबल टूटना लाजमी है। हाल ही में करौली, आसींद, धरियावद और पीपलखूंट में हुई घटनाएं इसका प्रमाण है। मेरी सरकार से मांग है कि छात्राओं की शिकायत को लेकर लापरवाही बरतने वाले पीपलखूंट थाने के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए और उन पर केस दर्ज किया जाए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *