पोस्टर में लगी किसान माधुराम की तस्वीर।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


जैसलमेर में भाजपा के किसानों की जमीन नीलामी वाले पोस्टर पर विवाद बढ़ गया है। पोस्टर में लगी फोटो पर आपत्ति जताने वाले किसान माधुराम ने रामदेवरा थाने में बीजेपी पर मानहानि का मामला दर्ज कराया है। किसान माधुराम का कहना है कि बिना उसकी इजाजत के भाजपा ने अपने पोस्टर में उसका फोटो इस्तेमाल किया है। माधुराम का कहना है कि मेरी न कोई जमीन नीलाम हुई, न मुझ पर कर्ज है। भाजपा किसानों को झूठा बदनाम करने में लगी है।

भाजपा की ओर से प्रदेशभर में चुनाव को लेकर ‘नहीं सहेगा राजस्थान’ अभियान चलाया जा गया था। इस दौरान भाजपा ने किसानों से जुड़ा एक पोस्टर जारी किया था। जिस पर किसान माधुराम का फोटो लगा हुआ है। माधुराम का कहना है कि भाजपा किसानों को झूठा बदनाम कर रही है। मेरे न तो कोई जमीन नीलाम हुई है और न ही मेरे ऊपर कोई कर्ज है। भाजपा अपने फायदे के लिए गलत तरीके से उसकी फोटो को इस्तेमाल कर रही है। इसी नाराजगी के चलते किसान माधुराम ने रामदेवरा थाने में बीजेपी के पर मानहानि का मामला दर्ज कराया है। 

रामदेवरा थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार भाजपा ने मेरी इजाज़त के बिना मेरा फोटो अपने पोस्टर पर लगा दिया और यह पोस्टर पूरे राजस्थान में लगाया है। भाजपा के इस पोस्टर पर यह लिखा गया है कि 19 हज़ार किसानों की ज़मीन नीलाम हुई है। भाजपा के इस झूठ के कारण मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। मेरी कोई ज़मीन नीलाम नहीं हुई है। मेरे पास 200 बीघा ज़मीन है। किसान माधुराम ने जैसलमेर भाजपा जिला अध्यक्ष, भाजपा ब्लॉक अध्यक्ष और पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। रामदेवरा थानाधिकारी खम्माराम ने बताया कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए धारा 500 के अंर्तगत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *