हादसे के बाद विलाप करते परिजन।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


धौलपुर बसेड़ी थाना क्षेत्र के भुम्मा का नगला गांव में मंगलवार सुबह बाजरे की फसल काट रहे किसान के ऊपर हाई टेंशन लाइन का तार गिर गया। करंट की चपेट में आने से किसान की मौके पर ही झुलसकर मौत हो गई। जिला अस्पताल की मोर्चरी में डेड बॉडी को रखवा दिया है। पुलिस पोस्टमार्टम की कार्रवाई की में लगी हुई है।

जानकारी के मुताबिक 45 वर्षीय किसान गिर्राज पुत्र मंगल सिंह ठाकुर मंगलवार सुबह खेतों में बाजरे की फसल की कटाई करने गया था। खेतों में गुजर रही हाईटेंशन लाइन के नीचे किसान बाजरे की फसल को काट रहा था। ऊपर गुज़र रही हाईटेंशन लाइन में अचानक फाल्ट होने के साथ स्पार्किंग होकर तार टूट गया। करंट का तार नीचे फसल काट रहे किसान के ऊपर गिर गया। पल भर में किसान की करंट की चपेट में आने से चीख पुकार निकल गई। 

दुर्घटना को देख आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंच गए। विद्युत स्टेशन से शटडाउन लेकर करंट को बंद कराया गया। गंभीर घुलसी अवस्था में किसान को परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंच गए। वहां चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर किसान को मृत घोषित कर दिया।

जिला अस्पताल पर ही परिजन चीख पुकार करने लग गए। हादसे की सूचना परिजनों ने स्थानीय बसेड़ी थाना पुलिस को दी। जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने किसान के शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवा दिया है। एएसआई फतेह सिंह ने बताया बाजार की फसल काट रहे किसान की करंट की चपेट में आने से मौत हुई है। दुर्घटना के कारणों की पुलिस जांच कर रही है। उधर, घटना से ग्रामीण एवं परिजनों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। परिजनों ने विद्युत निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजन मृतक किसान के परिवार के लिए उचित मुआवजे की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *