अस्पताल में एकजुट हुए ग्रामीण।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


जैसलमेर में पुलिस थाना खुहड़ी के पुलिसकर्मियों ने शराब पार्टी के बाद नशे में जीप से बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी। हादसे में युवक की मौत हो गई। तीन पुलिसकर्मियों के साथ जलदाय विभाग का जीप ड्राइवर भी था। हादसे के बाद बाइक को झाड़ियों में फेंक दिया। इस दौरान मृतक का भाई पहुंचा और एक पुलिसकर्मी को पकड़ लिया। कुछ ही देर में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। इस घटना के बाद परिजनों के साथ समाज के लोग जवाहर अस्पताल पहुंचे। मामले को एसपी विकास सांगवान ने गंभीरता से लेते हुए दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। पुलिसकर्मी चैनाराम फरार हो गया।

सोमवार रात को खुहड़ी क्षेत्र के धोबा गांव की रातड़िया की ढाणी निवासी पृथ्वीसिंह (30) पुत्र राण सिंह खेत से घर की तरफ बाइक से लौट रहा था। इस दौरान एक जीप ड्राइवर ने तेज गति से बाइक को टक्कर मार दी, जिससे पृथ्वी सिंह उछलकर सड़क पर गिरा। 

जलदाय विभाग की जीप में खुहड़ी थाने के जवान चैनाराम, जीवणाराम, शंभुदान सवार थे। गाड़ी तनेराव चला रहा था। घटना के तुरंत बाद मृतक का भाई गोपाल सिंह पहुंच गया। उसके चिल्लाने पर आस-पास के लोग भी पहुंच गए। पुलिसकर्मी नशे में होने से भाग नहीं पाए। ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी जीवणाराम व शंभुदान को पकड़ लिया, जबकि चैनाराम भाग गया। परिजन मृतक को लेकर जवाहिर हॉस्पिटल पहुंचे। वहां पर विरोध शुरू कर दिया। ग्रामीण नशे में धुत पुलिसकर्मियों का मेडिकल करवाने पर अड़ गए। घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों के वीडियो भी बनाए।

पांच महीने पहले हुई थी युवक की शादी

दस मई को पृथ्वी सिंह की शादी हुई थी। वह जैसलमेर शहर में ई-मित्र चलाता है। अपने खेत में फसल की कटाई के लिए पृथ्वी सिंह गांव आया हुआ था। खेत से वापस घर जाते टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। मृतक के पिता की कोरोना से मौत हुई थी।

रात को करवाया मेडिकल

जवाहर अस्पताल पहुंचे परिजन ग्रामीण शराब के नशे में धुत पुलिस कर्मियों के मेडिकल करवाने की मांग पर अड़ गए। ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा विरोध जताने के बावजूद पुलिसकर्मियों का मेडिकल नहीं करवाया जा रहा है। जब तक पुलिसकर्मियों का मेडिकल नहीं करवाया जाएगा तब तक शव को ना तो मोर्चरी में रखा जाएगा और पोस्टमॉर्टम नहीं करवाएंगे। देर रात तक लोगों की भीड़ जमा रही। इसके बाद सबका मेडिकल करवाया गया।

थाने में ही शराब पी

ग्रामीणों की ओर से बनाए वीडियो में पुलिसकर्मियों ने बताया कि उन्होंने खुहड़ी थाने में बैठकर शराब पार्टी की। इसके बाद वे जलदाय विभाग में लगी तनेराव की गाड़ी में बैठकर चेलक गांव के लिए रवाना हुए। इसी बीच धोबा गांव में रातड़िया की ढाणी की तरफ आने वाले मोड पर बाइक को टक्कर मार दी। तनेराव ने वीडियो में बताया कि अंधेरे के कारण उसे बाइक दिखाई नहीं दी।

दो पुलिस कर्मी सस्पेंड

मामले पर एसपी विकास सांगवान ने बताया कि घटना में शामिल जिन पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं। उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं मौके पर डिप्टी व खुहड़ी थानाधिकारी को भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *