आचार संहिता लगते ही सख्त हुई पुलिस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस सख्त हो गई है। इसी को लेकर राजस्थान बॉर्डर में प्रवेश करने वाले हर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। इसी कड़ी में रविवार को दिल्ली नंबर की एक गाड़ी को रोका गया। जिसमें जांच के दौरान 20 लाख रुपए की नगदी बरामद की गई है। जांच में पता चला कि ये गाड़ी नोएडा से सामोद जा रही थी। जिसको भांडारेज मोड़ पर नाकाबंदी के दौरान रोका गया था।

पुलिस की पूछताछ में कार के मालिक ने बताया कि उनके लड़के की शादी है। इसलिए नोएडा से सामोद शादी के जेवरात खरीदने के लिए बड़ी रकम लेकर जा रहे थे। कार में शादी का कार्ड भी बरामद हुआ है। इधर, 10 लाख से अधिक की रकम होने के चलते पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी। सूचना मिलने पर इनकम टैक्स विभाग मौके पर पहुंचा और जब्त की गई राशि की गिनती की।

लगातार जारी है पुलिस की कार्रवाई

उधर, इसी तरह एक कार्रवाई राहुवास थाने में भी की गई है। राहुवास थानाधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि रविवार शाम नाकाबंदी के दौरान दिल्ली से सवाईमाधोपुर जा रही थार गाड़ी की जांच की गई तो पिछली सीट के पास 5 लाख रुपए की नकदी मिली। पूछताछ में कार सवार लोगों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो राशि जब्त कर ली गई है। यह मामला दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेव पर पुलिस की नाकाबंदी के दौरान हुआ है।

खानपुर गांव के पास भी कार से मिली नकदी

आचार संहिता की पालना में खानपुर गांव के पास मंडावरी थाना पुलिस व एफएसटी टीम ने जिले की सीमा पर नाकाबंदी के दौरान एक कार से साढ़े चार लाख रुपए की नकदी को जब्त किया है। मंडावरी थानाधिकारी धर्मेन्द्र मीना व एफएसटी टीम प्रभारी रमेश मीना ने नाकाबंदी के दौरान रविवार सुबह करीब सवा आठ बजे करौली से आ रही एक कार की तलाशी ली तो उसमें साढ़े चार लाख रुपए की नकदी मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *