सीएम गहलोत के सर्मथकों को टिकट।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


Rajasthan Election 2023: राजस्थान कांग्रेस की दूसरी सूची में पांच निर्दलीय प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। इनमें लक्ष्मण मीणा बस्सी, बाबूलाल नागर दूदू, खुशबीर सिंह मारवाड़ जंक्शन,  ओमप्रकाश हुडला महुवा और संयम लोढ़ा को सिरोही विधानसभा सीट से टिकट मिला है। संयम लोढ़ा सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार भी हैं। अपने समर्थक निर्दलीयों को टिकट दिलाने के लिए सीएम अशोक गहलोत ने पहले ही पूरी प्लानिंग कर ली थी। 

अमर उजाला ने आज सुबह ही बता दिया था कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने समर्थक निर्दलीय विधायकों को टिकट दिलाने बंदोबस्त कर चुके हैं। इस काम में कोई रोड़ा या रुकावट नहीं आए इसके लिए गुपचुप तरीके से 10 निर्दलीय विधायकों को कांग्रेस की सदस्यता के फॉर्म भी भरवा दिए गए हैं। 

कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की  

दरअसल, बीते शुक्रवार को दौसा में सीएम अशोक गहलोत ने महवा विधायक ओम प्रकाश हुडला का नाम मंच से पुकारकर उन्हें जीत दिलाने की बात कही थी। हुडला ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की और कांग्रेस की सदस्यता ले ली। हुडला इससे पहले भाजपा सरकार में सचेतक रह चुके हैं। वसुंधरा राजे के करीबी भी माने जाते हैं। हुडला के अलावा बाबूलाल नागर, महादेव सिंह खंडेला सहित कुछ अन्य निर्दलीय विधायकों ने भी कांग्रेस की सदस्ता ले ली थी। 

पायलट कह रहे थे कार्यकर्ता नाराज होंगे

दरअसल, सियासी संकट के समय गहलोत ने इन विधायकों से वादा किया था कि विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट दिलवाएंगे। लेकिन, सचिन पायलट यह कह कर इसका विरोध करते रहें थे कि इन विधायकों ने कांग्रेस के प्रत्याशियों को हराया है। कांग्रेस में इनके शामिल होने से पार्टी के कार्यकर्ता नाराज होंगे। लेकिन, सीएम अशोक गहलोत जो ठान लेते हैं वही करके दिखाते हैं। ये बात एक बार फिर साबित हो गई।

इन्होंने ली थी कांग्रेस की सदस्यता

1.बाबूलाल नागर-दूदू

2.ओम प्रकाश हुडला-महवा

3.रामकेश-गंगापुर

4.महादेव सिंह-खंडेला

5.अलोक बेनीवाल-शाहपुरा

6.कांती प्रसाद-थानागाजी

7.खुशवीर सिंह-मारवाड़ जंक्शन

8.लक्ष्मण मीणा-बस्सी

9. रमीला खड़िया

10. संयम लोढ़ा-सिरोही

 

इन्होंने अब तक नहीं ली  

  • राजकुमार गोड-गंगानगर
  • बलजीत यादव-बहरोड़
  • सुरेश टाक-किशनगढ़ 

इन्हें मिल गया टिकट 

  • लक्ष्मण मीणा- बस्सी
  • बाबू लाल नागर- दूदू
  • ओम प्रकाश हुडला- महुआ
  • संयम लोढ़ा- सिरोही
  • खुशबीर सिंह- मारवाड़ जंक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *