सांसद हनुमान बेनीवाल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


आगामी विधानसभा चुनाव के बीच अब तीसरे मोर्चे के रूप में ऊभर कर आए राजनीतिक दलों ने भी अपने-अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जहां बसपा ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी की, तो वहीं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने भी हाथ खोल दिए। पार्टी ने अपने 10 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी।

दरअसल, शुक्रवार मध्यरात्रि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सासंद हनुमान बेनीवाल ने सोशल मीडिया के जरिए अपने 10 प्रत्याशियों की घोषणा की है। हनुमान बेनीवाल खुद खींवसर से ही चुनावी मैदान में उतरेंगे।

पहली सूची में खींवसर से पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल का नाम है, वहीं, भोपालगढ़ से पुखराज गर्ग, मेड़ता से इंदिरा देवी बावरी, परबतसर से लच्छाराम वडाला, कोलायत से रेवतराम पवार, सहाड़ा से बद्रीलाल जाट, बायतु से उम्मीद राम बेनीवाल, सरदारशहर से लालचंद मुंड, सांगानेर से महेश सैनी, जोधपुर शहर से डॉक्टर अजीत द्विवेदी का नाम है।

गठबंधन की सीटें बाकी

आरएलपी ने अपनी पहली सूची में 10 नामों की घोषणा की है, जबकि पार्टी ने दो दिन पहले ही आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के साथ गठबंधन करते हुए 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया था। अब माना जा रहा है कि आजाद समाज पार्टी भी कुछ सीटों पर अपना प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *