Rajasthan News: Contractors are taking electricity from homes to complete work, RUIDP released helpline number

राजस्थान
– फोटो : साेशल मीडिया

विस्तार


शहर में राजस्थान शहरी आधारभूत विकास परियोजना (RUIDP ) के तहत सिरोही नगर परिषद क्षेत्र में पानी के कनेक्शन व हाउस सीवरेज कनेक्शन का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में ठेकेदारों द्वारा आमजन के घरों से बिजली उपयोग में लेने की शिकायतों को देखते हुए RUIDP हरकत में आ गया है इस संबंध में विभाग ने आमजन के लिए शिकायत हेतु एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।

RUIDP के अधीक्षण अभियंता मनीष अरोड़ा के अनुसार जनता से लगातार शिकायतें मिल रही हैं कि ठेकेदार द्वारा कनेक्शन करने के लिए घरों की बिजली उपयोग में ली जा रही है। विभाग ने आम जनता से कहा है कि इस संबंध में कनेक्शन कार्य के लिए अपने घरों से किसी को भी बिजली नहीं दें। ठेकेदार द्वारा अपने कार्यों में उपयोग आने वाले उपकरणों को चलाने के लिए जनरेटर, डीजी उपयोग में लिया जाएगा। 

RUIDP ने इस समस्या के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर -18001800116 जारी किए हैं। अगर कहीं पर भी कोई ठेकेदार बिजली आमजन से बिजली मांगता है तो सवेरे 9 से शाम 6 बजे अपनी शिकायत एवं सुझाव इस हेल्पलाइन पर दर्ज करवाए जा सकते हैं।

अधीक्षण अभियंता अरोड़ा ने बताया कि इस परियोजना के कार्य में आमजन को असुविधा हो सकती है। ऐसे में कार्य के दौरान विभाग का सहयोग करने का आग्रह किया गया है ताकि निर्धारित समय सीमा में कार्यों को पूरा करवाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *