प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


प्रदेश में अब लोकसभा चुनाव के प्रचार का रंग चढ़ने लगा है। कांग्रेस और भाजपा के केंद्रीय नेताओं के दौरे तय हो चुके हैं। विधानसभा चुनाव की तरह लोकसभा चुनावों में भी भाजपा कांग्रेस से दो कदम आगे है। पहले टिकट बंटवारे में तो अब चुनावी प्रचार में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बड़े नेताओं के प्रदेश में दौरे तय किए जा चुके हैं।

इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद आज पीएम मोदी मरुधरा में जनसभा करने जा रहे हैं। इन लोकसभा चुनावों के लिए प्रदेश में उनकी पहली सभा कोटपूतली में होने वाली है। इस सभा के माध्यम से भाजपा जयपुर के आसपास की सभी लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश करेगी।

ये रहेगा मोदी जी का कार्यक्रम

जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राव राजेन्द्र सिंह के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कोटपूतली में जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के संयोजक भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी आज दोपहर 1.50 पर कोटपूतली के एकलव्य डेंटल मेडिकल कॉलेज के सामने ग्राम मोलाहेड़ा स्थित सभास्थल पर विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। 

प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 1.30 पीएम मोदी विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी सहित पार्टी के प्रमुख नेता मोदी जी की अगवानी करेंगे। इसके बाद 1.35 पर जयपुर एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर से कोटपूतली के लिए रवाना होंगे। 1.45 पर कोटपूतली पहुंचने के बाद वे यहां सभा को संबोधित करके सीधे बिजनौर रवाना होंगे।

5 को चूरू और 6 को नागौर में होगी सभा 

कोटपूतली के दो दिन बाद पीएम मोदी एक बार फिर राजस्थान आएंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार मोदी 5 अप्रैल को चूरू प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अगले ही दिन 6 अप्रैल को नागौर में उनकी सभा होगी, जहां भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा के समर्थन में वे जनसभा करेंगे। बताया जा रहा है कि पहले चरण में पीएम मोदी की राजस्थान में करीब 10 सभाएं हो सकती हैं। पहली सभा आज कोटपूतली में होगी। इसके बाद चूरू और नागौर में प्रस्तावित है। उधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का पहले ही 6 अप्रैल का जयपुर दौरा तय हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *