सत्ता का संग्राम
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


लोकसभा चुनावों को लेकर मतदाताओं के विचार जानने निकला अमर उजाला का सत्ता का संग्राम रथ अलवर, टोंक, जयपुर, सीकर, चुरू, नागौर और जोधपुर होता हुआ आज अजमेर पहुंचा। यहां चाय पर चर्चा के दौरान मतदाताओं ने क्या कहा जानिये-

पानी और सड़कों का विकास है अहम मुद्दा

वैसे तो इस संसदीय क्षेत्र में सरकार ने खासे विकास कार्य करवाए हैं लेकिन पानी की समस्या का समाधान अब तक नहीं हो पाया है, यह कहना है अरविंद पाराशर का। उन्होंने वर्तमान सांसद और केंद्र सरकार के प्रति भरोसा जताते हुए अपना मत देने की बात कही। दिनेश खंडेलवाल का कहना था कि प्रधानमंत्री ने सबसे पहले अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाए जाने की घोषणा की थी। उन्होंने वर्तमान सांसद भागीरथ चौधरी के बारे में कहा कि चौधरी ने क्षेत्र के विकास में भरपूर योगदान दिया है। उनके पास काम लेकर पहुंचे हर व्यक्ति की बात को सुनकर उसकी समस्या का हल निकालना और उसका फॉलोअप लेना उनके पक्ष में जाता है, निश्चित तौर पर यहां से वे ही जीतेंगे।

भाजपा को बताया पाप धोने वाली मशीन

आशीष सोनी का कहना है कि आम जनता पाप धोने हरिद्वार जाती है लेकिन घोटालेबाजों के लिए भाजपा पाप धोने वाली मशीन है। कोई भी, कैसा भी भ्रष्टाचार करो और भाजपा में शामिल हो जाओ, आपके सारे पाप धुल जाएंगे। यह पैसे वालों की पार्टी है, गरीब जनता की ओर इसका कोई ध्यान नहीं है। यहां के सांसद चुनावों के बाद नजर भी नहीं आते।

महिलाओं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ता मिली है

राधिका सोनी कहती हैं कि वर्तमान सरकार ने लखपति दीदी, सुकन्या समृद्धि योजना के साथ ही महिलाओं के लिए अन्य योजनाएं चलाकर महिलाओं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने की दिशा में काम किया है।

वंदे भारत की सौगात मिली

रचित कछावा ने स्पष्ट तौर पर प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के समकक्ष रखते हुए उन्होंने अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा की। कछावा ने कहा कि अजमेर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए वर्तमान सरकार ने करोड़ों रुपयों की कार्य योजना को मंजूरी दी है। साथ ही अजमेर को वंदे भारत ट्रेन की सौगात भी वर्तमान सरकार ने दी है। रचित का कहना था कि ये कोई पार्षद का चुनाव नहीं है जो नाली और गड्ढों की समस्याओं पर लड़ा जाए, इसे राष्ट्र स्तर पर राष्ट्र हित में देखा जाना चाहिए।

चाय पर चर्चा के इस सत्र में मौजूद तमाम लोगों के अपने-अपने विचार थे, जिन पर हमारी टीम ने चर्चा की। इसके बाद युवाओं के साथ चुनावों को लेकर बातचीत होगी। तो बने रहिए हमारे साथ अमर उजाला डॉट कॉम पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *