Hanumangarh: 16.5 lakh rupees seized from Khuiyan police station car

पुलिस ने सीज की कार।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


हनुमानगढ़ जिले की नोहर तहसील की खुईयां थाना पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से 16 लाख 50 हजार 500 रुपये की संदिग्ध नकदी जब्त की है। साथ ही कार को मोटर व्हीकल एक्ट में सीज किया है। 

खुईयां थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देशन में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बिना रिकॉर्ड 50 हजार रुपये से अधिक नकदी अपने पास रख कर परिवहन नहीं की जा सकती। इस क्रम में एफएसटी टीम नंबर छह में शामिल ओमप्रकाश चाहर, थाना के एएसआई ओमप्रकाश, हेड कांस्टेबल ग्यारसीलाल, कांस्टेबल पूनम सिंह, सुनाक अली व दीवान सिंह की ओर से थाना के सामने नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। 

जांच के दौरान टीम ने स्विफ्ट डिजायर कार नम्बर आरजे 14 सीएक्स 6208 को रुकवाया तो उसमें प्रदीप कुमार (35) पुत्र हरसाराम जाट व महावीर (50) पुत्र रामकुमार ब्राह्मम्ण निवासी रायपुरा पीएस भानीपुरा जिला चूरू सवार थे। कार की तलाशी ली तो उसमें से 16 लाख 50 हजार 500 रुपये की संदिग्ध नकदी मिली। भारी मात्रा में नकदी मिलने पर उसे नियमानुसार सीज करने की कार्रवाई की गई। साथ ही कार को धारा 207 एमवी एक्ट में सीज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *