Rajasthan Election 2023 Unique invitation letter for voting printed under wedding card

सोशल मीडिया पर वायरल कार्ड
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


राजस्थान में जोधपुर जिला प्रशासन ने आम जनता के लिए एक खास तरह का निमंत्रण पत्र छपवाया है। यह पत्र देखने में बिल्कुल शादी के कार्ड की तरह है और यह कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल होने के बाद प्रदेश की जनता निमंत्रण पत्र में बताए गए खास दिवस को सेलिब्रेट करने के लिए काफी उत्साहित है।

दरअसल, राजस्थान विधानसभा चुनाव में लोग ज्यादा से ज्यादा मतदान करें, इसके लिए जोधपुर जिला प्रशासन ने निमंत्रण पत्र छपवाए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी सरदारपुरा, जोधपुर शहर, सूरसागर, लूणी, ओसियां, लोहावट और फलौदी समेत कई विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को शादी के निमंत्रण पत्र जैसा कार्ड देकर वोट करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

मतदाताओं से किया गया ये निवेदन

जोधपुर जिला निर्वाचन अधिकारियों ने निमंत्रण पत्र में जनता से अपील की, भेज रहे हैं स्नेह निमंत्रण, मतदाता तुम्हें बुलाने को, 25 नवंबर भूल न जाना, वोट डालने आने को। कार्ड में कार्यक्रम की जानकारी में बताया गया है कि मतदान का समय 25 नवंबर शनिवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक रहेगा और मतदान स्थल स्वयं का मतदान केंद्र होगा।

बताते चलें, अपने विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए कार्ड में केवाईसी एप के बारे में भी जानकारी दी गई है। निमंत्रण पत्र में बताया गया है कि अपने क्षेत्र के उम्मीदवारों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए केवाईसी एप डाउनलोड करें। वहीं, दूसरी तरफ पोलिंग बूथ की जानकारी के लिए वोटर हेल्पलाइन एप की भी जानकारी मतदाताओं को दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *