12:31 PM, 04-Dec-2023

हार के बाद सतीश पूनिया ने आमेर को कहा अलविदा


सतीश पूनिया ने छोड़ा आमेर।
– फोटो : Amar Ujala Digital

राजस्थान में चुनावों के लिए कहा जाता है कि यह मुद्दों से शुरू जरूर होता है, लेकिन खत्म जातियों पर ही होता है। आमेर में बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने अपनी हार के लिए भी जातियों को ही जिम्मेदार बताया है। राजस्थान विधानसभा चुनावों में बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां आमेर विधानसभा सीट को भविष्य में छोड़ने का एलान कर दिया है। पूनिया को यह हार कितना कचोट रही है इसका अंदाजा उनके सोशल मीडिया पर साझा किए गए पोस्ट से लग रहा है। उन्होंने भविष्य में आमेर में काम करने से इंकार कर दिया है।

पूनिया ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “परिस्थितियों और मनोवैज्ञानिक रूप से मैं यह निर्णय करने के लिए मजबूर हूं कि मैं अब भविष्य में आमेर क्षेत्र के लोगों और कार्यकर्ताओं को सेवा और समय नहीं दे पाऊंगा, पार्टी नेतृत्व को भी मैं अपने निर्णय से अवगत करवाकर आग्रह करूंगा कि यहां कि समस्याओं के समाधान के लिए योग्य व्यक्तियों की नियुक्ति करें, साथ ही एक लंबे अरसे से पार्टी संगठन को पूरा समय देने के कारण पारिवारिक कामों से दूर रहा हूं, अत: अब मैं कुछ समय अपने पारिवारिक कामों को पूरा करने में लगूंगा, ईश्वर मुझे शक्ति दे।”

10:52 AM, 04-Dec-2023

Rajasthan Election 2023 Live: राजस्थान भाजपा में बड़ी जीत का जश्न, अब सरकार बनाने की तैयारी, यहां देखें अपडेट

राजस्थान विधानसभा के चुनावी रण में बहुमत से जीत हासिल करने के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है। भाजपा की इस जीत से ये तो साफ हो गया है कि राजस्थान में अभी भी कई वर्षों पुराना हार-जीत का रिवाज आज भी कायम है। इस चुनावी रण में भाजपा ने जबरदस्त मुकाबले में शानदार जीत हासिल की है। पार्टी के सभी सदस्यों ने जबरदस्त मुकाबला किया है। अब भाजपा में सरकार बनाने की तैयारी को लेकर मंथन शुरू होगा। सीएम चेहरे को लेकर भी पार्टी को जबरदस्त होड़ है। अब देखना है कि इतने सारे चेहरों में पार्टी किसको मौका देती है। वहीं कांग्रेस में करारी हार के बाद आपस में सिर फुटव्वल शुरू हो गया है। गहलोत के चेहरे और सरकार की योजनाओं को लेकर कांग्रेस ने जीत का जो दम भरा था वो बेकार हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *