Rajasthan BJP politics: BJP sent report to Delhi regarding rebels

भाजपा की गोपनीय रिपोर्ट।
– फोटो : Amar Ujala Digital

विस्तार


पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा ने उनके पुत्र पर बाड़ेबंदी करने जैसे गंभीर आरोप लगा दिए। वहीं, जानकारी यह भी है कि राजस्थान भाजपा ने बागियों को लेकर एक रिपोर्ट दिल्ली भेजी है, जिसमें 45 नामों का जिक्र किया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि बागियों के चलते करीब 10 से ज्यादा सीटें भाजपा ने खो दी हैं। सूत्रों के मुताबिक भाजपा इन चुनावों में 130 तक सीटें जीतने का अनुमान लेकर चल रही थी, लेकिन 115 सीटें ही मिल पाईं। खास बात ये है कि इनमें से ज्यादातर नाम राजे के समर्थकों के बताए गए हैं। इनमें जयपुर, अलवर, चूरू, नागौर समेत पूर्वी राजस्थान के कुछ अन्य जिले भी शामिल हैं।

टकराव की स्थिति

मौजूदा हालातों में इस वक्त भाजपा पदाधिकारियों और वसुंधरा राजे के बीच सीधे तौर पर टकराव की स्थिति नजर आ रही है। चुनाव नतीजे आने के दूसरे दिन ही राजे ने अपने आवास पर विधायकों को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया था। इसमें करीब 40 विधायक शामिल भी हुए। इनमें से कुछ विधायकों ने बाहर आकर राजे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग भी सार्वजनिक रूप से रखी। इसके दो दिन बाद ही विधायकों को रिसॉर्ट में ले जाने की घटना भी घट गई। इन सभी बातों का भी रिपोर्ट में जिक्र किया गया है।

आज शाम तक आ सकते हैं बीजेपी पर्यवेक्षक

इसी बीच गुरुवार देर शाम को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की मुलाकात हुई। इस दौरान उनके साथ सांसद दुष्यंत सिंह भी थे। यह मुलाकात करीब 1 घंटा 20 मिनट तक चली। मुलाकात के बाद राजे मीडिया से बात किए बिना ही चली गईं। इन सबके बीच आज जयपुर में भाजपा के पर्यवेक्षक आ रहे हैं, इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी और उसमें मुख्यमंत्री के नाम का एलान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *